Advertisement
08 September 2016

केरल: मंदिरों में हथियारों के प्रशिक्षण पर रोक के लिए आदेश जारी करेगी सरकार

गूगल

राज्य के देवास्वम विभाग ने केरल पुलिस कानून की विभिन्न धाराओं के तहत परिपत्र जारी करने के लिए पहल की है। राज्य देवास्वम विभाग के मंत्री के सुरेंद्रन के कार्यालय ने बताया कि ऐसी शिकायतें मिली थीं कि आरएसएस मंदिर परिसरों में अभ्यास करा रहा है। इन शिकायतों के आधार पर परिपत्र जारी करने की पहल की गई है। सूत्रों ने बताया कि परिपत्र को विधि विभाग से मंजूरी मिल गई है और उसे गृह विभाग के पास विचार के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गृह विभाग से मंजूरी मिलने के बाद मंदिर परिसरों में किसी प्रकार के हथियार के प्रशिक्षण पर रोक के लिए आदेश जारी किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि यह आदेश किसी संगठन को लक्ष्य करने वाला नहीं होगा बल्कि इसमें मंदिर परिसरों में किसी प्रकार के हथियार के प्रशिक्षण पर रोक के लिए सामान्य आदेश होगा। बहरहाल प्रदेश भाजपा प्रमुख के राजशेखरन ने सरकार के इस कदम की आलोचना की और दावा किया कि आरएसएस अपनी शाखाओं का आयोजन कानून के अनुसार तथा संबंधित अधिकारियों से जरूरी अनुमति लेने के बाद करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केरल, मंदिर, संघ परिवार, माकपा, एलडीएफ सरकार, हथियार प्रशिक्षण, प्रतिबंध, परिपत्र, सर्कूलर, आदेश, देवास्वम विभाग, के सुरेंद्रन, आरएसएस, Kerala, Temple, Sangh Pariwar, CPM, LDF Govt, Arms Training, Ban, Circular, Order, Devaswom department, K Surendran
OUTLOOK 08 September, 2016
Advertisement