Advertisement
20 November 2016

केरल: पिनारायी विजयन के मंत्रिपरिषद में होगी फेरबदल

फाइल

तिरुवनंतपुरम में माकपा राज्य सचिवालय की तीन दिवसीय बैठक के बाद आज राज्य सचिव कोटियेरी बालकृष्णन ने पत्रकारों से यह बात कही। निजी संबंधियों की नियुक्ति के आरोप के मामले में उद्योग एवं आई.टी मंत्री ई.पी.जयराजन को इस्तीफा देना पड़ा था जिसके बाद से मंत्रिमंडल में वह स्थान खाली पड़ा है। उनकी जगह पर इटुक्की जिले के उटुम्बनचोला निर्वाचन क्षेत्र के विधायक एम.एम. मणी को मंत्री बनाया जाएगा। साथ ही कतिपय दूसरे मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल होगी। बालकृष्णन ने बताया कि एम.एम.मणी बिजली मंत्री होंगे। मौजूदा बिजली मंत्री कटकंपल्ली सुरेंद्रन को सहकारिता और पर्यटन के साथ उनका मौजूदा विभाग देवस्वं भी दिया जाएगा। मौजूदा सहकारिता विभाग के मंत्री ए.सी. मोय्तीन को खेल-कूद, युवा कल्याण और उद्योग विभाग की जिम्मेदारी मिलेगी। इस फेरबदल से ई.पी. जयराजन की वापसी का मौका बंद हो गया।  

पार्टी की मौजूदा विधानसभाध्यक्ष पी.श्रीरामकृष्णन को मंत्री पद देने की इच्छा थी, लेकिन विधानसभाध्यक्ष के पद पर उनकी सेवा सराहनीय और संतोषजनक होने के कारण बैठक में उन्हें उसी पद पर जारी रखने का निर्णय लिया गया। मंत्रियों के विभाग संबंधी अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री के होंगे। आगामी फेरबदल के जरिये केरल की वाम सरकार की कोशिश अपनी छवि पर उठ रहे सवालों का जवाब देने की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केरल, माकपा, एलडीएफ सरकार, मंत्रिपरिषद, फेरबदल, मुख्यमंत्री, पीनारायी विजयन, कोटियेरी बालकृष्णन, ई.पी.जयराजन, एम.एम. मणी, विधानसभाध्यक्ष, पी.श्रीरामकृष्णन, Kerala, CPM, LDF Govt, Cabinet, Change, CM, Pinarayee Vijayan, Kotiyeri Balkrishnan, E P Jayrajan, MM Mani, Speaker
OUTLOOK 20 November, 2016
Advertisement