Advertisement
23 April 2024

शुगर लेवल बढ़ने के बाद तिहाड़ जेल में केजरीवाल को दी गई इंसुलिन; 'आप' ने किया स्वागत

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ब्लड शुगर का स्तर बढ़ने के बाद उन्हें इंसुलिन की "कम खुराक" दी गई है। आम आदमी पार्टी (आप) ने हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर मिली इस खबर का स्वागत किया और कहा कि यह भगवान के आशीर्वाद का नतीजा है।

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "जय बजरंग बली! हनुमान जयंती पर अच्छी खबर मिली। तिहाड़ प्रशासन ने आखिरकार अरविंद केजरीवाल जी को इंसुलिन दे दी। यह हनुमान जी के आशीर्वाद और संघर्ष का परिणाम है। दिल्लीवासियों संघर्ष के इस समय में भी बजरंगबली का आशीर्वाद हम सभी पर बना हुआ है।"

उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि अधिकारी जानबूझकर केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दे रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने हिंदी में एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आज यह स्पष्ट हो गया कि मुख्यमंत्री सही थे, उन्हें इंसुलिन की जरूरत थी। लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के अधिकारी जानबूझकर उनका इलाज नहीं कर रहे थे। मुझे बताओ भाजपा वालों! अगर इंसुलिन की जरूरत नहीं थी, तो अब वे इसे क्यों दे रहे हैं? क्योंकि पूरी दुनिया उन्हें कोस रही है।" 

तिहाड़ के एक अधिकारी के मुताबिक, एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर केजरीवाल को सोमवार शाम कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं। अधिकारी ने बताया कि शाम करीब सात बजे उनके रक्त शर्करा का स्तर 217 पाया गया, जिसके बाद तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन देने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान एम्स के विशेषज्ञों ने तिहाड़ के डॉक्टरों को सलाह दी थी कि अगर उनका शुगर लेवल एक निश्चित स्तर से ऊपर चला जाए तो उन्हें इंसुलिन दिया जा सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind kejriwal, delhi CM, tihar jail administration, insulin, sugar level
OUTLOOK 23 April, 2024
Advertisement