Advertisement
14 August 2016

केजरीवाल के बिगड़े बोल, कहा सरकार के उच्च स्तर पर हैं गुंडे

गूगल

हालांकि कोर्ट की बजाय अपनी नाराजगी उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ निकाली है और कहा है कि सरकार (केंद्र) के उच्च स्तर पर गुंडे दिल्ली के काम में बाधा डाल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग उठाई है और इसके लिए तर्क यह दिया है कि दिल्ली के लोगों के वोट की कीमत हरियाणा के लोगों के वोट से कम क्यों हो? केजरीवाल ने यह भी कहा कि पूर्ण राज्य की मांग के लिए वह किसी भी हद तक जाएंगे।

राष्ट्रीय राजधानी के प्रशासन में दिल्ली सरकार पर उप राज्यपाल की सर्वोच्चता करार देने वाले उच्च न्यायालय के फैसले के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक सभा में उपस्थित हुए केजरीवाल ने जानना चाहा कि दिल्ली के किसी निवासी के वोट का मूल्य हरियाणा के किसी नागरिक की तुलना में क्यों कम है जहां सरकार को पूरी शक्ति हासिल है। धरमशाला से 10 दिन की विपश्याना से लौटे मुख्यमंत्री ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिए और किसी की सीधी चर्चा किए बगैर कहा कि आम आदमी पार्टी पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए किसी भी हद तक जा कर संघर्ष जारी रखेगी क्योंकि सरकार के उच्च स्तर पर गुंडे दिल्ली के काम में बाधा डाल रहे हैं।

केजरीवाल ने नजफगढ़ के खेड़ा डाबर में राज्य सरकार संचालित चरक संस्थान में दिल्ली के पहले मुख्यमंत्री चौधरी ब्रम प्रकाश की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा, क्यों दिल्ली के नागरिकों के वोट का मूल्य हरियाणा के वोटरों से कम हो? क्यों हरियाणा के वोटरों की ओर से चुनी सरकार की शक्ति दिल्ली से ज्यादा हो? यह दिल्ली के नागरिकों का अपमान है जो गलत है...यह उनकी अस्मिता पर हमला है। उन्होंने कहा, चौधरी ब्रह्मप्रकाश जी की तरह एक बार हम कुछ करने का फैसला कर लें, और इसके लिए अगर अपनी उंगली भी थोड़ी टेढ़ी करने की जरूरत हुई तो हम करेंगे। केजरीवाल ने कहा, कई बार सीधी उंगली से घी नहीं निकलता, फिर उंगली टेढ़ी करनी पड़ती है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अरविंद केजरीवाल, दिल्ली, मुख्यमंत्री, विपश्यना, बिगड़े बोल, केंद्र सरकार, गुंडे, पूर्ण राज्य
OUTLOOK 14 August, 2016
Advertisement