Advertisement
09 October 2016

कश्मीरी नौजवानों ने हादसे में घायल सेना के जवान की जान बचाई

साभार एनडीटीवी

कश्मीरी नौजवानों ने आज शहर के लासजन इलाके के पास श्रीनगर बाइपास रोड पर हुई एक दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो चुके भारतीय थलसेना के वाहन के भीतर फंसे एक सैनिक को सुरक्षित बाहर निकाला। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि थलसेना के वाहन के ड्राइवर ने लासजन इलाके में अपना नियंत्राण खो दिया जिसकी वजह से गाड़ी एक पेड़ से जा टकराई और सड़क से नीचे उतर गई। अधिकारी ने बताया कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त वाहन के भीतर एक सैनिक फंसा हुआ था और उसे बाहर निकालने की अन्य सैनिकों की कोशिश कामयाब नहीं हो रही थी। तभी कुछ स्थानीय कश्मीरी नौजवान मौके पर पहुंचे और थलसेना के क्षतिग्रस्त वाहन के बगल में एक ट्रक लगाकर घायल सैनिक को बाहर निकालने में कामयाब रहे।

कुछ राहगीरों ने पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में शूट कर लिया। इस घटना का वीडियो यूट्यूब और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों पर खूब देखा और साझा किया जा रहा है। यह वाकया ऐसे समय में पेश आया है जब कश्मीर में फैली अशांति में अब तक कई  लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में ये नुकसान हुए हैं। बीते जुलाई महीने में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में रहने वाले लोगों ने कर्फ्यू को धता बताकर 20 से ज्यादा अमरनाथ श्रद्धालुओं की उस वक्त जान बचाई थी जब उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई थी। ये ऐसी घटनाएं हैं जो दिल को छू लेती हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, भारतीय सेना, हादसा, कश्मीरी युवक, झड़प, ट्रक हादसा, श्रीनगर, Jammu Kashmir, Indian Army, Accident, Kashmiri Youth, Clash, Truck Accident, Srinagar
OUTLOOK 09 October, 2016
Advertisement