Advertisement
24 September 2016

कश्मीर: हंदवाड़ा में फिर लगा कर्फ्यू, श्रीनगर के कुछ क्षेत्रों में भी जारी

पीटीआई फाइल फोटो

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा शहर में आज फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर यह कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं श्रीनगर के भीतरी इलाके के तीन पुलिस थाना क्षेत्रों में भी प्रतिबंध बदस्तूर जारी है। श्रीनगर के नौहट्टा, खानयार और एम आर गंज पुलिस थाना क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रही। पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के उन चार थाना क्षेत्रों से प्रतिबंध हटा लिए गए जहां कल लागू किए गए थे। शुक्रवार की नमाज के बाद कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका से कल इन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि शेष घाटी में लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध जारी रहेगा इसके लिए यहां धारा 144 लगा दी गई है।

घाटी में आंदोलन कर रहे अलगाववादियों ने अपना विरोध 29 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि उन्होंने हड़ताल के दौरान कुछ दिन थोड़ी राहत देने की भी घोषणा की है। अलगाववादियों ने आज पूरी घाटी के विभिन्न तहसील मुख्यालयों में लोगों से विरोध के लिए एकत्रित होने का आह्वान किया है। इस बीच प्रतिबंध और अलगाववादियों की हड़ताल के कारण कश्मीर में लगातार 78 वें दिन भी जनजीवन बाधित है। घाटी में दुकानें, कारोबारी प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप बंद रहे, जबकि श्रीनगर और घाटी के अन्य इलाकों में सार्वजनिक वाहन भी नहीं चले। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी बंद हैं। घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद है और समस्त घाटी में प्रीपेड मोबाइल से आउटगोइंग कॉल सेवा भी बाधित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कश्मीर घाटी, हंदवाडा, कर्फ्यू, श्रीनगर, प्रतिबंध, हिंसा, झड़प, आम जनजीवन, कुपवाड़ा, नौहट्टा, खानयार, एम आर गंज, अलगाववादी, हड़ताल, बुरहान वानी, Kashmir valley, Handwada, Curfew, Srinagar, Restriction, Violence, Clash, Normal Life, Kupwada, Nauhatta, Khanyaar, M R Gunj, Separat
OUTLOOK 24 September, 2016
Advertisement