Advertisement
08 May 2018

कर्नाटक बीजेपी ने सोनिया गांधी को 'एंटोनियो माइनो' नाम से किया संबोधित

File Photo

जैसे-जैसे कर्नाटक चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं, व्यक्तिगत बयानबाजी तेज हो गई है। 

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी आज कर्नाटक के चुनावी रण में उतर रही हैं। शाम साढ़े 4 बजे वो कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करने  वाली हैं। लेकिन उनके इस चुनावी दौरे पर बीजेपी ने बहुत ही छिछला हमला किया है।

सोनिया को उनके मूल नाम 'एंटोनियो माइनो' के नाम से संबोधित करते हुए बीजेपी ने कहा कि आज वो अपना आखिरी किला बचाने के लिए कर्नाटक में हैं। बीजेपी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, डियर मैडम माइनो, कर्नाटक को उस शख्स से सीखने की जरूरत नहीं है जिन्होंने देश के कीमती 10 साल बर्बाद कर दिए।

आपको बता दें कि सोनिया गांधी करीब 21 महीने बाद पार्टी के लिए वोट मांगने के मकसद से जनता से रूबरू हो रही हैं। सोनिया गांधी ने इससे पहले 2016 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार किया था लेकिन वाराणसी में रोड शो के दौरान अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी।

बता दें कि सोनिया गांधी का जन्म इटली के लुसियाना गांव में माइनो परिवार में हुआ था। उनके बचपन का नाम एंटोनियो माइनो था। पढ़ाई के दौरान कैंब्रिज में सोनिया गांधी की मुलाकात राजीव गांधी से हुई। इसके बाद 1968 में दोनों ने शादी कर ली और फिर सोनिया गांधी दिल्ली में रहने लगीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka, bjp, sonia gandhi, antonia manio, italy
OUTLOOK 08 May, 2018
Advertisement