Advertisement
22 August 2018

बकरीद के मौके पर कश्मीर घाटी में बवाल, ईदगाह के बाहर आतंकियों ने की पुलिसकर्मी की हत्या

ANI

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को बकरीद के मौके पर कई हिस्सों में प्रदर्शनकारी विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीनगर में सड़कों पर पत्थरबाजी के साथ पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे भी लहराए गए। कुलगाम में ईदगाह के बाहर जहां एक आंतकी को मार गिराया गया है, वहीं एक पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की खबर है।

पीटीआई के मुताबिक, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को कुलगाम के जाजरिपोरा स्थित ईदगाह के बाहर तैनात पुलिसकर्मी को आतंकवादियों ने गोली मार दी। पुलिस कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस पुलिसकर्मी की आतंकियों ने हत्या की वह एसपीओ थे और वह आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में भी शामिल थे। पुलिस ने बताया कि गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Advertisement

 

इससे पहले आतंकियों ने भाजपा कार्यकर्ता की हत्या को दिया अंजाम

इस घटना से पहले आतंकियों ने पुलवामा में बीजेपी कार्यकर्ता शबीर अहमद भट्ट की हत्या को अंजाम दिया था। मंगलवार रात करीब 2:30 बजे आतंकी पुलवामा स्थित उनके घर में घुसे और शबीर को गोलियों से छलनी कर दिया।

अनंतनाग में भी बवाल, यहां देखें वीडियो-

 

बताया जा रहा है कि अनंतनाग में भी पत्थरबाज हाथ में आईएसआईएस के झंडों के साथ 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते दिखे। अनंतनाग का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें लोग पुलिस की गाड़ी पर पथराव करते नजर आ रहे हैं।

पुलवाम में महिला की हत्‍या

इससे पहले आतंकियों ने पुलवामा जिले में एक महिला की गोली मारकर हत्‍या कर दी है। आतंकियों को शक था कि यह महिला उनके बारे में सेना और पुलिस को जानकारी देती है। यह घटना दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा के दारबगाम गांव में हुई है।

मंगलवार को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। हंदवादा के लांगेट इलाके के करीब यारू में आतंकियों ने 30 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर कर दिए गए थे। हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि ये आतंकी किस संगठन के थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: J&K, Kulgam, terrorists, shot dead, police personnel, outside, an eidgah
OUTLOOK 22 August, 2018
Advertisement