Advertisement
05 July 2022

झारखंड : यौन उत्‍पीड़न के मामले में हिरासत में लिये गये आईएएस अधिकारी, खूंटी में एसडीएम के पद पर हैं तैनात

आउटलुक टीम, रांची। यौन उत्‍पीड़न के मामले में झारखंड कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सैय्यद रियाज अहमद के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्‍हें हिरासत में लिया गया है। रियाज अहमद रांची से सटे खूंटी जिला में एसडीओ के पद पर तैनात हैं। वे मूलत: महाराष्‍ट्र के नागपुर के रहने वाले हैं। खूंटी एसपी और डीसी ने मामले की पुष्टि की है।164 के तहत पीड़िता का अदालत में वयान दर्ज कराने के बाद खूंटी एसडीओ को जेल भेज दिया गया है।

एसपी के अनुसार इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। 164 के तहत पी‍ड़‍िता का बयान दर्ज कराने और मेडिकल की कार्रवाई की जा रही है। रियाज अहमद की पत्‍नी भी छत्‍तीस गढ़ कैडर की आईएएस हैं और कोरबा जिले में एसडीएम के पद पर तैनात हैं। वे भी मूलत: झारखंड के धनबाद जिले की रहने वाली हैं।

मिली जानकारी के अनुसार घटना पिछले एक-दो जुलाई की देर रात की है। आइआइटी मंडी, ग्रामीण विकास की अन्‍य छात्राओं के साथ पीड़‍िता इंटर्नशिप के लिए आई हुई थीं। पीड़‍िता खूंटी के उपायुक्‍त के कार्यालय में प्रशिक्षण के लिए आई थी। एसडीएम रियाज पर आरोप है कि उसने दावत के बहाने महिला को बुलाया और शराब के नशे में किस करने और छेड़छाड़ की कोशिश की। तक वह किसी तरह निकल भागी बाद में चार जुलाई को खूंटी एसडीओ रियाज अहमद के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस सूत्रों के अनुसार 376D, 376A, 323, 405, 506 आईपीसी 34 और पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 July, 2022
Advertisement