Advertisement
02 June 2022

जम्मू-कश्मीरः बड़गाम में दो प्रवासी मजदूरों पर आतंकी हमला; एक की मौत, एक दिन में यह दूसरी वारदात

FILE PHOTO

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके के मगरेपोरा में गुरुवार रात आतंकवादियों ने ईंट भट्ठे में काम करने वाले दो प्रवासी मजदूरों पर पायरिंग की जिसमें 1 मजदूर की मौत हो गई. जबकि एक मजदूर बुरी तरह से घायल है। उसका इलाज श्रीनगर के अस्पताल में जारी है। हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

हमले में जान गंवाने वाले मजदूर का नाम दिलखुश बताया जा रहा है। वह बिहार का रहने वाला था। दूसरे मजदूर का नाम गोरिया है, जो पंजाब के गुरदासपुर से ताल्लुक रखता है।

पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में गैर कश्मीरी या हिंदू नागरिकों को चुन-चुनकर निशाना बनया जा रहा है। पिछले महीने ऐसी तीन घटनाएं हुईं, जिनसे वहां रह रहे अल्पसंख्यकों की चिंता बढ़ गई। वहीं, पिछले एक महीने में टारगेट किलिंग का यह आठवां मामला है।

Advertisement

गुरुवार को आतंकियों ने कुलगाम में एक बैंक मैनेजर पर फायरिंग की। इस हमले में बैंक मैनेजर विजय कुमार की मौत हो गई। वह हनुमानगढ़ राजस्थान के रहने वाले थे। 31 मई को कुलगाम में आतंकियों ने महिला शिक्षक रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह सांबा की रहने वाली थीं। उनकी हत्या कुलगाम के गोपालपोरा में की गई। 12 मई को जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मारी.। तहसील ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने राहुल भट्ट नाम के अधिकारी को निशाना बनाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 June, 2022
Advertisement