Advertisement
01 December 2023

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का आतंकवादी ढेर, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के अरिहाल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त किफायत अयूब अली के तौर पर की गई है। वह पिंजूरा शोपियां का निवासी था और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह आतंकवाद की कई घटनाओं में शामिल था।

Advertisement

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, पांच गोलियां और दो ग्रेनेड आदि बरामद किए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले 22 नवंबर को जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा कार्रवाई की गई। इस बीच बारामूला जिले में भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिला। यहां आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े आतंकियों के लिए काम करने वाले 3 लोगों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था। इनके पास से सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद के साथ भारी कैश बरामद किया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को खत्म करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, Lashkar-e-Taiba terrorist, killed, encounter with security forces, search operation continues
OUTLOOK 01 December, 2023
Advertisement