Advertisement
10 February 2018

जम्मू में आर्मी कैंप पर आतंकी हमले में दो शहीद, दो आतंकी भी ढेर

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप आज तड़के हुए आतंकी हमले में एक जूनियर कमीशंड अफसर और एक नॉन कमीशंड अफसर शहीद हो गए।। सेना की कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। ये आतंकी सैनिकों की वर्दी पहने हुए थे और एके 56, भारी मात्रा में गोला-बारूद और हैंड ग्रेनेड लिए हुए थे।

 


Advertisement

सेना के पीआरओ ने इस बात की पुष्टि की कि ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे शहीद हुए दोनों सैन्यकर्मी जम्मू कश्मीर के रहने वाले थे। हमले में कर्नल रैंक के एक अफसर, एक लड़की समेत नौ लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो की हालत गंभीर है। प्रवक्ता ने बताया कि सेना का ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक बाकी आतंकी पकड़े या मारे नहीं जाएं।  

जम्मू-कश्मीर के संसदीय कार्य मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने विधानसभा में बताया कि आतंकियों के हमले में सूबेदार मदनलाल चौधरी और सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर की जान चली गई। सूबेदार अशरफ की मौत मौके पर ही हो गई जबकि सूबेदार मदनलाल ने अस्पताल में आखिरी सांस ली। कर्नल रोहित सोलंकी, हवलदार अब्दुल हमीद, लांस नायक बहादुर सिंह और सूबेदार मदनलाल की बेटी नेहा हमले में घायल हो गए। 

मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने भी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह हमले से काफी आहत हैं और उनकी संवेदनाएं घायलों और उनके परिजनों के साथ है।


डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि आतंकी पीछे से सुंजवान आर्मी कैंप में घुसे। इस हिस्से में फैमिली क्वार्टर बने हुए है।  आइजीपी एसडी सिंह जमवाल ने बताया, ' सुबह करीब 4 बजकर 55 मिनट पर कैंप के भीतर संतरी ने संदिग्ध गतिविधियों को होते देखा। संतरी के बंकर से गोलियों की आवाजें आ रही थी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। फिलहाल कितने आतंकी है इसकी संख्या का पता नहीं चल सका है। आतंकी एक फैमिली क्वॉर्टर में भी घुस गए हैं।' 

सुरक्षा बलों और पुलिस ने आर्मी कैंप के आसपास के इलाकों में घेराबंदी कड़ी कर दी है। यह कैंप 36 ब्रिगेड के अंदर फर्स्ट जम्मू ऐंड कश्मीर लाइट इंफैंट्री के तहत आता है। हमले के तुरंत बाद विशेष बल और एसओजी के जवान वहां पहुंचे और दोनों ओर से गोलियां चलीं। पूरे इलाके के स्कूल सुरक्षा कारणों से बंद कर दिए गए हैं। जम्मू में हाइ अलर्ट घोषित कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

खुफिया सूत्रों ने पहले ही अफजल गुरु की बरसी के दौरान सेना और सुरक्षा बलों पर जैश-ए-मोहम्मद के हमले की चेतावनी जारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Army, camp Jaish, militants, attack, JCO, killed
OUTLOOK 10 February, 2018
Advertisement