Advertisement
20 November 2021

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर; सुरक्षाबलों ने 60 लोगों सहित स्कूली बच्चों को बचाया, ऑपरेशन जारी

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के अशमुजी इलाके में मुठभेड़ जारी है। अब तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी कि अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस और सेना ने मुठभेड़ स्थल से 60 लोगों सहित स्कूली बच्चों को बचाया है।

जानकारी मिल रही है कि इस इलाके में अन्य आतंकी भी फंसे हुए हैं। भारी संख्या में जवानों ने मिलकर इलाके की घेराबंदी कर दी है। आतंकी इलाके से निकल कर भाग न जाएं इसके लिए जवानों ने सभी रास्तों को बंद कर दिया है.।जवानों की कोशिश है कि जल्द से जल्द जिंदा या मुर्दा किसी भी हालत में छिपे हुए आतंकियों को इलाके से बाहर निकाला जाए।

आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही जवानों सुरक्षाबलों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी। जवानों की ओर से जब आतंकियों को हथियार डालने के लिए कहा गया तो फायरिंग शुरू कर दी गई जिसके बाद मौके पर मौजूद जवानों ने मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया।

Advertisement

जवानों ने इससे पहले बुधवार को बड़ी सफलता हासिल की थी। जवानों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया था। बुधवार को जवानों ने असफाक अहमद को ढेर कर दिया था। असफाक अहमद लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट (टीआरएफ) का कमांडर था। बाकी के अन्य आतंकियों में दो टीआरएफ व दो हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर थे। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JK, terrorist, Kulgam encounter, Security forces, children, जम्मू कश्मीर, कुलग्राम मुठभेड़
OUTLOOK 20 November, 2021
Advertisement