Advertisement
03 February 2018

कश्मीर से AFSPA हटाने का ये सही वक्त नही, हमारी सेना सबसे ज्यादा अनुशासित-महबूबा

File Photo

जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात का हवाला देते हुए राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में विवादित आर्म्स फोर्सेस स्पेशल पावर एक्ट (एएफएसपीए) कानून को हटाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा अनुशासित है।

मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा कि राज्य में इसे हटाने के लिए हालात अभी ठीक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना दुनिया में ‘सबसे अनुशासित’ है। उन्होंने कहा कि कश्मीर की बिगड़ती सुरक्षा स्थिति की वजह से घाटी में सेना की तैनाती में बढ़ोतरी हुई है।

मुफ्ती ने कहा, भारतीय सेना दुनिया में सबसे ज्यादा अनुशासित है, जो सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने में लगे हुए हैं। उन्हीं की वजह से हमलोग आज यहां पर हैं। उन्होंने काफी बलिदान दिए हैं।

Advertisement

कश्मीर को बचाने के लिए जहन्नुम जाने को भी तैयार- मुफ्ती

इससे पहले, शनिवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता उमर अब्दुल्ला के साथ तीखी नोंकझोक में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर को बचाने के लिए वह जहन्नुम जाने के लिए भी तैयार हैं। उमर ने पिछले दिनों शोपियां जिले में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 3 लोगों की मौत के मामले की विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की।

उमर अब्दुल्ला ने यह कहते हुए पीडीपी-बीजेपी सरकार के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की कि उसने शैतान के साथ समझौता किया है। अपने स्पीच में उमर अब्दुल्ला ने फाउस्ट और शैतान की कहानी के बारे में बताया जो एक व्यक्ति और शैतान या भूत के बीच हुए एक समझौते की कहानी है जिसमें वह व्यक्ति अपनी आत्मा उस शैतान से अदला-बदली करता है। इस कहानी का उदाहरण देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में आज की स्थिति उस कहानी की याद दिलाती है।

शोपियां जिले में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों के एक काफिले पर हमला कर दिया था, जिसके बाद जवानों ने अपने बचाव में फायरिंग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: J-K CM, rules out, AFSPA revocation, says, Indian Army, most disciplined force, in the world
OUTLOOK 03 February, 2018
Advertisement