Advertisement
28 July 2022

पत्थर गिरने से जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर लोहे की सुरंग क्षतिग्रस्त; हाईवे बंद, फंसे वाहन

FILE PHOTO

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से में गुरुवार की शाम भारी गोलीबारी की वजह से एक महत्वपूर्ण लौह सुरंग मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि जम्मू में खराब मौसम के कारण राजमार्ग बंद रहा।

अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के रामबन जिले में इस घटना में सैकड़ों वाहन भी फंसे हुए हैं। एक अधिकारी ने कहा, "पंतियाल में राजमार्ग पर पथराव की ताजा घटना से महत्वपूर्ण 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सबसे संवेदनशील हिस्से में स्थापित एक लोहे की सुरंग के महत्वपूर्ण मार्ग को नुकसान पहुंचा है।"

अधिकारियों के मुताबिक, महर, कैफेटेरिया मूर और पेंटियाल इलाकों में भूस्खलन और पत्थर गिरने से कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क पर गिर गया। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है, "लोगों को सलाह दी जाती है कि वे बिना पुष्टि के जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यात्रा न करें।"

Advertisement

अमरनाथ यात्रा का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था। राजमार्ग नाकेबंदी के कारण चंद्रकूट यात्रा निवास पर भी रुका था। उन्होंने कहा कि रामबन के करूल क्षेत्र में जायसवाल पुल के पास आज शाम एक बड़ा बोल्डर एक पहाड़ी से नीचे लुढ़क गया और एक बिजली के ट्रांसफार्मर से टकरा गया, उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर चिनाब नदी में गिर गया। अधिकारियों ने बताया कि किश्तवाड़ जिले की वारवान तहसील के चौद्रमन गांव में नदी पर बना एक पुल भी भारी बारिश के कारण बह गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 July, 2022
Advertisement