Advertisement
14 February 2021

मोदी जानते हैं मैं क्या करने वाला हूं, आजाद ने खोले कई राज

file photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आजतक के एक इंटरव्यू में गांधी परिवार से खटास और नरसिम्हा राव से तकरार, पीएम मोदी से अपने रिश्तों सहित कई मुद्दों को लेकर राज खोले हैं। 

इंटव्यू के दौरान कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में जाने के सवाल पर आजाद ने कहा कि मोदी जानते हैं कि गुलाम नबी आजाद पक्का कांग्रेसी है। उनको पता है कि वह कांग्रेस में रहेगा, बीजेपी में नहीं आएगा।

आजाद से पिछले 2 बार से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद नहीं होने पर सवाल किया गया, जिसमें उन्होंने इस स्थिति के लिए कांग्रेस में सभी को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि आज के हालात के लिए हम कहीं न कहीं चिंतित है। यूपीए शासनकाल के दौरान संगठन पर पकड़ नहीं बना सके। उन्होंने कहा कि पार्टी में हर स्तर पर पकड़ बनाने की जरूरत होती है।

Advertisement

आजाद से जब पूछा गया कि गांधी परिवार के बीच खटास कैसे आई? आजाद ने कहा कि गांधी परिवार से कभी खटास नहीं आई।  गांधी परिवार के बिना कांग्रेस का अस्तित्व नहीं है। यह दोनो एक दूसरे के पूरक है। उन्होंने कहा कि यदि पार्टी का मुखिया गांधी परिवार के अलावा किसी और को बना दिया जाए तो काम नहीं चलेगा।

आजाद ने आगे कहा कि नरसिम्हा राव की कार्यप्रणाली पर सवाल करना पड़ा था। पार्टी ने अध्यक्ष पद छोड़ने के लिए नरसिम्हा राव से अपील की थी। नरसिम्हा राव और उनके सिद्धांत बहुत अलग थे, लेकिन समय के साथ-साथ हालात बदलते रहते है। मैने कई बार नरसिम्हा राव को खत लिखे कि इंदिरा और राजीव गांधी के साथ मैंने भी 3-3 शिफ्ट में काम किया है।

वहीं आजाद ने पीएम मोदी की तारीफ को लेकर कहा कि पहले इंदिरा गांधी अटल की तारीफ किया करती थीं, तो अटल इंदिरा की तारीफ करते थे। अटल ने संजय गांधी की भी तारीफ की थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader Ghulam Nabi Azad, Interview of senior Congress leader, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मोदी के बारे में बोले गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ कांग्रेसनेता का इंटरव्यू, गुलाम नबी आजाद इंटरव्यू
OUTLOOK 14 February, 2021
Advertisement