Advertisement
11 December 2017

नजफगढ़ में बनेगा इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स

google

दिल्ली के बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं देने के मकसद से नजफगढ़ के कैर गांव में एक आधुनिक  स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनेगा। इसमें क्रिकेट, फुटबाल, बास्केटबॉल,  जॉगिंग ट्रैक,  टेनिस कोर्ट,  स्वीमिंग पूल समेत  अन्य खेलों की सुविधाएं मौजूद होंगी।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा तथा खेल मंत्री  मनीष सिसोदिया के मुताबिक, इस कॉम्पलेक्स को तैयार करने में 121,35,28,395 करोड़ रुपये खर्च होंगे। करीब 18.20 एकड़ में बनने वाले इस कांप्लेक्स में  विश्वस्तरीय खेल सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। यहां फीफा से मान्यता प्राप्त एक फुटबाल ग्राउंड तैयार हो चुका है और यहां फुटबाल के अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच कराये जा सकेंगे। यहां क्रिकेट ग्राउंड भी बहुत जल्द तैयार होने वाला है।

छह महीने में पूरा होने वाले पहले चरण में  8 लेन वाला 400 मीटर का एक सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक बनाया जाएगा। इसके साथ ही जॉगिंग ट्रैक, टेनिस कोर्ट, बॉस्केटबॉल कोर्ट और फुल ओलंपिक साइज स्वीमिंग पूल तैयार किया जाएगा। स्वीमिंग पूल में इंटरनेशनल ओलंपिक एसोसिएशन के हिसाब से सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। दूसरे चरण में इंडोर सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसके अलावा एक स्पोटर्स एकेडमी खोली जाएगी और यहां रेजिडेंशियल सुविधाएं भी होंगी। यह चरण 18 महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: sports, manish, nazafgarh, स्पोर्टस कांप्लेक्स, नजफगढ़, अंतरराष्ट्रीय
OUTLOOK 11 December, 2017
Advertisement