Advertisement
19 October 2015

तिरंगे का अपमान करने के मामले में हार्दिक गिरफ्तार

पीटीआइ

राजकोट ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक गगनदीप गंभीर के अनुसार, पुलिस ने हार्दिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले उनके खिलाफ ठोस साक्ष्य जुटाए हैं। हार्दिक कल से ही स्थानीय पुलिस की एहतियातन हिरासत में हैं।

गंभीर ने कहा, हमने सभी वीडियो फुटेज की जांच कर ली है जो स्पष्ट तौर पर यह संकेत दे रहे हैं कि हार्दिक ने राष्ट्र ध्वज (कल) का अपमान किया है। इसलिए पुलिस ने पाधारी पुलिस थाने में हार्दिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। गंभीर के अनुसार, राष्ट्र ध्वज कथित तौर पर हार्दिक के पैर को छू रहा था जिसे वह हाथ में लिए हुए थे और मीडिया से बात करने के लिए कार पर कूदे। यह घटना उस समय घटी जब स्टेडियम जाने के मार्ग में कल मारधापार चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोका।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, जब उन्हें पुलिस ने रोका तब वह अचानक राष्ट्र ध्वज लेकर कार की छत पर कूद गए। ऐसा करते समय ध्वज उनके पैर को छू गया जो तिरंगे के सम्मान के खिलाफ है। कानून इसकी इजाजत नहीं देता है। गंभीर ने कहा कि हार्दिक को कल पाधारी में स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। हार्दिक ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मैच के दौरान स्टेडियम में विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हार्दिक पटेल, गिरफ्तार, राष्‍ट्र ध्वज का अपमान, राजकोट पुलिस, पटेल आरक्षण आंदोलन, Hardik Patel, arrested, insulting the national flag, Rajkot police, Patel reservation movement
OUTLOOK 19 October, 2015
Advertisement