Advertisement
24 February 2020

शाहीन बाग मामले में वार्ताकारों ने सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट, 26 फरवरी को होगी सुनवाई

File Photo

शाहीन बाग में सड़क खाली करवाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त दोनों वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट सोमवार को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी है। रिपोर्ट सौंपने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई दो दिनों के लिए टाल दी है। अब इस मामले की सुनवाई 26 फरवरी को होगी।

शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन के कारण दिल्‍ली को नोएडा और फरीदाबाद से जोड़ने वाली सड़क पर ट्रैफिक बंद पड़ा हुआ है। सड़क को खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। सुनवाई से पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए दो वार्ताकारों की एक टीम नियुक्त की थी। बता दें कि प्रदर्शन का आज 72वां दिन है।

बेनतीजा रही बातचीत

Advertisement

मामले में सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त वार्ताकाकर संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन कई बार शाहीन बाग स्थित प्रदर्शन स्थल पर गए और उनकी प्रदर्शनकारियों से बातचीत भी हुई लेकिन अब तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है।

धरना शांतिपूर्ण, पुलिस ने किए रास्ते बंद

वहीं, शाहीन बाग में रास्ता खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त किए गए वार्ताकार वजाहत हबीबुल्लाह ने अपनी रिपोर्ट शीर्ष अदालत में पेश कर दी है। उन्होंने कहा है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन शांतिपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा है कि वहां पांच रास्ते पुलिस ने बंद किए हैं। पुलिस ने पांच जगहों पर रोड ब्लॉक किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 February, 2020
Advertisement