Advertisement
20 June 2018

शिवराज सरकार के मंत्री अखिलेश्वरानंद ने की 'गो मंत्रालय' बनाने की मांग

ANI

देश में गौ सुरक्षा और गौ सेवा को लेकर पिछले काफी समय से उठ रही अलग-अलग मांगों के बीच अब बाबा से मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री का दर्जा प्राप्त करने वाले अखिलेश्वरानंद ने कहा है कि सूबे में 'गौ मंत्रालय' बने। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद भी किसान हैं और मेरे जैसे कई लोग उनकी मदद करेंगे।  

कैबिनेट मंत्री अखिलेश्वरानंद गिरि ने बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राज्य में एक गाय मंत्रालय बनाने को कहा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, 'मैं राज्य सरकार से निवेदन करता हूं कि वो एक गाय मंत्रालय का गठन करे। सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद एक किसान हैं और हम जैसे लोग उनकी इस काम में मदद करेंगे. इस काम के लिए मेरे साथ जनता भी है।'

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही अखिलेश्वरानंद गिरि को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया था। इससे पहले उन्हें नर्मदा संरक्षण पैनल में नियुक्त किया गया था, जिसमें कंप्यूटर बाबा (नामदेव त्यागी), पंडित योगेंद्र महंत, भय्यूजी महाराज, स्वामी हरिहरनानंदजी सरस्वती और नरमदानंदजी शामिल थे लेकिन अखिलेश्वरानंद गिरि इन लोंगो के साथ पैनल में रहना नहीं चाहते थे।

Advertisement

 

वो नर्मदा संरक्षण पैनल की कई बैठकों से नदारद भी दिखें. वो ऐसी किसी भी बैठक में नहीं जाते थे जहां कंप्यूटर बाबा और पंडित योगेंद्र महंत मौजूद होते थे. इसके बाद 10 जून को किसान सम्मेलन में वह शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच पर दिखे और 11 जून को उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया गया.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: I request, the Madhya Pradesh govt, to constitute, a cow ministry, Akhileshwaranand
OUTLOOK 20 June, 2018
Advertisement