Advertisement
28 May 2021

हिमाचल में पांच घंटे खुलेगी दुकानें, सरकारी कार्यालय में उपस्थिति केवल तीस प्रतिशत

FILE PHOTO

हिमाचल प्रदेश सरकार ने सभी दुकानों और अन्य संस्थानों को 31 मई, 2021 से सप्ताह में पांच दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक पांच घण्टों के लिए खोलने का निर्णय लिया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया।

सरकारी कार्यालय 30 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यशील रहेंगे। केवल चार कर्मचारियों वाले स्टेंड अलोन कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। यह निर्णय भी लिया गया कि दूध, ब्रेड और दवाइयों की दुकानें हमेशा की तरह शनिवार और रविवार को भी खुली रहेंगी। लेकिन प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान बन्द रहेंगे।

इसी प्रकार सार्वजनिक परिवहन भी आगामी आदेशों तक निलम्बित रहेगा। 31 मई, 2021 को प्रातः 6 बजे से 7 जून, 2021 प्रातः 6 बजे तक प्रभावी होने वाले अतिरिक्त निर्देशों के अलावा सभी प्रतिबंध एवं छूट पूर्व में निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार जारी रहेंगे।

Advertisement

प्रदेश में सबसे अधिक 64 लोगों की कोवोड से मृत्यु हुई जिनमें 25 कांगड़ा जिले से थे। वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने प्रदेश के 18-44 आयुवर्ग के लोगों के लिए कोविशील्ड की 1,67,180 अतिरिक्त खुराकें आवंटित की है। केन्द्र सरकार ने निःशुल्क खुराक के कोटे में 46,630 खुराकों की भी बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को वैक्सीन की निःशुल्क आपूर्ति के अंतर्गत जून, 2021 के पहले पखवाड़े के लिए कोविशील्ड की 2,99,400 खुराकें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Himachal, shops, opened, five, hours, government, office
OUTLOOK 28 May, 2021
Advertisement