Advertisement
04 August 2021

हिमाचल प्रदेश: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, पर्यटकों और लोगों के लिए आरटी-पीसीआर-नेगेटव रिपोर्ट जरूरी़

पीटीआइ

हिमाचल में बढ़ते कोरोना के मामलों की गंभीरता को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया गया कि10 अगस्त तक राज्य सरकार स्थिति पर नजर रखेगी,ऐसे में यदि संक्रमण नहीं रुका तो आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश में आरटी- पीसीआर रिपोर्ट व वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा।

इसके अलावा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फिर से प्रतिबंधों को लगाया जा सकता है। यानि पहले की तरह सार्वजनिक कार्यक्रमों में लोगों की संख्या को सीमित करने और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भीड़ कम करने को लेकर नए सिरे से आदेश जारी किए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता बढ़ा रही है जिसको देखते हुए एक बार फिर से पाबंदी बढ़ाने का निर्णय लिया है जिसमें दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है,लेकिन यदि किसी व्यक्ति ने दो डोज़ कोरोना वैक्सीन की लगा दी है तो उसे आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य नहीं होगा उस व्यक्ति को सीमाओं पर वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Himachal Pradesh, Covid19, corona virus, Rising cases of corona, raised concern, RT-PCR-negative report, necessary, tourists and people
OUTLOOK 04 August, 2021
Advertisement