Advertisement
20 October 2022

हिमाचल चुनाव: बीजेपी ने जारी की शेष छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों पर किया एलान

file photo

भाजपा ने अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए 62 नामों की घोषणा के एक दिन बाद गुरुवार को हिमाचल प्रदेश की शेष छह सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। छह उम्मीदवारों में से, भाजपा ने दो को फिर से टिकट दिया है, दो के बीच की सीटों को आपस में बदल दिया है और दो नए चेहरों को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने कुल्लू से महेश्वर सिंह और हरोली से रामकुमार को फिर से टिकट दिया, जबकि पार्टी ने रमेश धवाला और रविंदर सिंह रवि की सीटों को आपस में बदल दिया। धवाला को देहरा और रवि को ज्वालामुखी से मैदान में उतारा गया है। रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से प्रेम सिंह धारीक को कौल नेगी के साथ उतारा गया है, जबकि माया शर्मा को बलदेव शर्मा के स्थान पर बरसर से मैदान में उतारा गया है। भाजपा के पास वर्तमान में 43 और कांग्रेस के 22 सदस्य हैं। दो निर्दलीय और एक माकपा विधायक हैं।

दशकों से, हिमाचल प्रदेश में हर चुनाव में पार्टी को सत्ता से बाहर करने का रिकॉर्ड रहा है और सत्तारूढ़ भाजपा इस प्रवृत्ति को बदलने का लक्ष्य लेकर चल रही है। चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की गई थी और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। 27 अक्टूबर को पर्चा की जांच की जाएगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है. मतदान 12 नवंबर को होगा जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 October, 2022
Advertisement