Advertisement
26 December 2020

हावर्ड यूनिवर्सिटी में लेक्‍चर देंगे हेमंत, कोरोना काल, आदिवासी अधिकार और विकास होगा मुद्दा

FILE PHOTO

विश्‍व के जाने माने ख्‍यात शैक्षणिक संस्‍थान हावर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित 18 वें वार्षिक 'हावर्ड इंडिया कांफ्रेंस में ' 20 फरवरी को झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का लेक्‍चर होगा। 19 से 21 फरवरी तक कैंब्रिज में इसका आयोजन किया गया है। हावर्ड यूनिवर्सिटी से हेमंत सोरेन को लेक्‍चर के लिए आमंत्रण मिला है।

कोरोना काल में हेमंत सरकार के काम और आदिवासी अधिकार और विकास जैसे मसले पर इनके काम का संदेश देश से बाहर भी पहुंचा है। उसी के मुद्दे यह आमंत्रण मिला है। वे कोरोना काल में किये गये काम, आदिवासी अधिकारों, विकास और कल्‍याणकारी योजनाओं पर ही वक्‍तव्‍य देंगे। उन्‍होंने आमंत्रण स्‍वीकार कर लिया है और इसके लिए आयोजकों को धन्‍यवाद दिया है। झारखंड के वे पहले मुख्‍यमंत्री हैं जिसे इस गौरवशाली यूनिवर्सिटी में लेक्‍चर के लिए आमंत्रित किया गया है।

बता दें कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी अमेरिका में उच्च शिक्षा का सबसे पुराना संस्थान है और वर्तमान में इसकी दस शैक्षणिक ईकाईयां हैं। 2010 में इस विश्वविद्यालय में 2100 से अधिक फैकल्टी सदस्य हैं और इसके डिग्री प्रोग्राम में हर वर्ष 21000 विद्यार्थी दाखिला लेते हैं। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में इस समय करीब 7000 विदेशी छात्र-छात्राएं पढ़ रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 December, 2020
Advertisement