Advertisement
13 November 2015

तमिलनाडु में भारी बारिश से जीवन अस्त व्यस्त, 55 लोगों की मौत

आउटलुक

सरकार ने कल बारिश की वजह से हुए हादसों में मरने वालों की कुल संख्या 48 बताई थी जिनमें से 27 लोगों की मौत अकेले कुड्डालोर जिले में हुई है। आज जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार राज्य के विभिन्न हिस्सों में कल रात से 7 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों संख्या बढकर 55 हो गई है। सेंट थॉमस माउंट और वेलाचेरी समेत दक्षिण चेन्नई के कई हिस्सों में काफी जलभराव है जिसके कारण रेलवे पुल पानी में डूब गए हैं। भारी बारिश की वजह से चेन्नई, वेल्लोर, तिरूवल्लूर और कांचीपुरम समेत उत्तरी जिलों में स्कूल एवं कॉलेज बंद कर दिए गए। राजधानी में भी ऑफिस जाने वालों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लोगों को ऑफिस तक पहुंचने के लिए घुटने तक और कई जगहों पर कमर तक भरे पानी से होकर गुजरना पड़ा। पटरियों पर भी पानी भर जाने के कारण चेन्नई से रवाना होने वाली रेलगाड़ियों की सेवा भी प्रभावित हुई।

 

अन्ना सलाई, पूनमल्ली हाई रोड और जीएसटी रोड जैसे प्रमुख मार्गों पर जलभराव होने से यातायात परिचालन प्रभावित हुआ है। फोर्ट सेंट जॉर्ज, चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन, पुलिस आयुक्त कार्यालय और किल्पौक के आसपास के निचले इलाकों में काफी जलभराव है। हर जगह वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। सड़क पर लगाए गए रबड़ से बने अवरोधक पूनमल्ली हाई रोड पर तैरते हुए नजर आए। पानी का स्तर दो फुट से भी ऊपर हो जाने की वजह से वाहनों के ईंजन बंद हो जाने के कारण शहर की एमटीसी बस समेत कई वाहन बीच रास्तों में रुके पड़े थे। ज्यादातर इलाकों में पानी भरने के कारण दफ्तर जाने वालों को मुश्किल हो रही है। कुछ इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी बंद है।

Advertisement

 

पड़ोसी जिलों तिरूवल्लूर और कांचीपुरम में भी भारी बारिश हुई। तिरूवल्लूर और कांचीपुरम की कई झीलों में भी मदुरांतकम ईरी की तरह भारी मात्रा में पानी आ गया है। इसके अलावा चेन्नई-रेड हिल्स, चोलावरम, चेंबरमबक्कम और पूंदी में पेयजल की आपूर्ति करने वाले जलाशयों का भी जलस्तर बढ़ गया है। मुख्यमंत्री जे जयललिता ने पीडि़तों की मौत पर शोक जताया है और आपता राहत कोष से मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। इन पीडि़तों में से अधिकतर की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हुई। मौसम विभाग ने दक्षिणी जिलों के कई हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन तक उत्तरी तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तमिलनाडु, भारी बारिश, मौत, हादसा, सेंट थॉमस माउंट, वेलाचेरी, दक्षिण चेन्नई, चेन्नई, वेल्लोर, तिरूवल्लूर, कांचीपुरम, अन्ना सलाई, पूनमल्ली हाई रोड, जीएसटी रोड, सेंट जॉर्ज, चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन, पुलिस आयुक्त कार्यालय, किल्पौक
OUTLOOK 13 November, 2015
Advertisement