Advertisement
18 November 2020

मथुरा कृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई 10 दिसम्बर को, शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग

File Photo

उत्तर प्रदेश में मथुरा के कटरा केशवदेव मन्दिर की 13 दशमलव 37 एकड़ भूमि के एक भाग पर बनी शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने संबंधी वाद में जिला न्यायाधीश मथुरा साधना रानी ठाकुर ने अगली सुनवाई के लिए 10 दिसम्बर की तारीख तय की है।

जिला शासकीय अधिवक्ता सिविल संजय गौड़ के अनुसार आज अदालत में प्रतिवादी सुन्नी वक्फ बोर्ड लखनऊ , शाही मस्जिद ईदगाह एवं श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान की ओर से वकालतनामा दाखिल किया जबकि श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से कोई वकालतनाम दाखिल नहीं किया गया ।

भगवान श्रीकृष्ण विराजमान की गोपी के रूप में (अगली दोस्त के रूप में )रंजना अग्निहोत्री एवं अन्य द्वारा दायर किये गये वाद में कटरा केशव देव मन्दिर की भूमि के एक भाग पर बनी मस्जिद को हटाने की बात कही गयी है तथा वाद में यह भी कहा गया है कि मस्जिद का कोई भी पदाधिकारी, कर्मचारी या उससे संबंधित व्यक्ति का मस्जिद में प्रवेश निषेध हो।

Advertisement

इस वाद को सिविल न्यायाधीश सीनियर डिवीजन की अदालत में 25 सितम्बर को दायर किया गया था और अदालत ने 30 सितम्बर को इसे अस्वीकार करते हुए खारिज कर दिया था। इसके बाद इस वाद की अपील नौ अक्टूबर को जिला न्यायाधीश साधना रानी ठाकुर की अदालत में दायर की गई थी तथा 16 अक्टूबर को अदालत ने अपील को स्वीकार कर लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shri Krishna Janmabhoomi, मथुरा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि, सीएम योगी
OUTLOOK 18 November, 2020
Advertisement