Advertisement
21 March 2021

हरिद्वारः कुंभ में कोरोना विस्फोट का खतरा, हर रोज 10 से 20 तीर्थयात्री पाए जा रहे हैं संक्रमित

FILE PHOTO

देहरादून। हरिद्वार कुंभ में कोरोना बढ़ने का खतरा मंडराने लगा है और हरिद्वार में 10 से 20 तीर्थयात्री और इतने ही स्थानीय लोग रोजाना संक्रमित पाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने एक टीम भेजकर हरिद्वार का जायजा भी लिया।  टीम को रिपोर्ट के बाद हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान कोरोना संक्रमण न फैले इसे लेकर अब केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने मेले के दौरान संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही है। साथ ही हरिद्वार में इस समय हो रही कोरोना टेस्टिंग की संख्या को भी नाकाफी बताया है।

सूबे के नए मुखिया तीरथ सिंह रावत ने सभी को हरिद्वार कुंभ के लिए आमंत्रित किया है। हरिद्वार में तमाम तैयारियां अंतिम चरण में है। केंद्र सरकार भी कोविड-19 संक्रमण के चलते हरिद्वार पर नजर रखे हुए है। पिछले दिनों केंद्र की एक उच्च स्तरीय टीम ने हरिद्वा का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया। बाद में इस टीम ने केंद्र को अपनी रिपोर्ट दी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया गया है कि कुंभ मेले के दौरान कोविड-19 का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सिस्टम को और मजबूत किया जाए। पत्र में केंद्र की टीम ने अपनी रिपोर्ट में गिनाईं अन्य खामियों का भी जिक्र किया गया है।

Advertisement

केंद्र सरकार ने मुख्य सचिव को लिखा है कि रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार में 10 से 20 तीर्थयात्री और इतने ही स्थानीय लोग रोजाना संक्रमित पाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं हरिद्वार में कोरोना की जांच के लिए हो रही टेस्टिंग की संख्या भी नाकाफी है। बताया जा रहा है कि केंद्र की नसीहत के बाद मुख्य सचिव कुंभ की व्यवस्थाओं पर नए सिरे से मंथन कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 March, 2021
Advertisement