Advertisement
14 October 2018

गुरुग्राम गोलीकांड: जज की पत्नी ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, बेटा 'ब्रेन डेड' घोषित

गुरुग्राम में शनिवार दोपहर अतिरिक्त जिला एवं सत्र जज कृष्णकांत की पत्नी और बेटे को उनके ही सुरक्षा गार्ड ने बाजार के बीच गोलियों से छलनी कर दिया। वारदात के पुलिस ने दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान जज की पत्नी रितु की मौत हो गई। वहीं, जज के बेटे ध्रुव को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया है। 

 जांच के लिए एसआईटी  गठित

पुलिस ने सुरक्षा गार्ड महिपाल को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। मामले के गंभीरता से लेते हुए हरियाणा पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। डीसीपी सुलोचना गजराज के नेतृत्व में बनी इस एसआईटी में डीसीपी, 2 एसीपी, और 4 इंस्पेक्टर शामिल हैं।

Advertisement

क्या है मामला?

यह घटना शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे की है। जज के परिवार की सुरक्षा में तैनात गार्ड महिपाल यादव के साथ उनकी पत्नी रितु और बेटे ध्रुव खरीदारी के लिए गुरुग्राम के सेक्टर-51 स्थित आर्केडिया मार्केट आए थे। मार्केट के बीच कार रोककर जैसे ही मां-बेटे बाहर निकले महिपाल ने उन पर गोली चला दी। महिपाल ने रितु के सीने में दो गोलियां मारी और बेटे ध्रुव के माथे पर भी दो गोली मारी। इस दौरान महिपाल ने मौके पर मौजूद लोगों से कहा कि कोई भी बीच में नहीं आएगा, ये शैतान (बेटा ध्रुव) है और ये उसकी मां (रितु)। इसके बाद महिपाल ने दोनों को कार में डालने की कोशिश की लेकिन इसमें असफल रहने पर वो वहां से फरार हो गया।

महिपाल इसके बाद सदर थाने पहुंचा, जहां पर उसने फायरिंग की। इसके बाद वहां से भी भाग निकला। पुलिस ने नाकेबंदी कर गुड़गांव-फरीदाबाद रोड पर ग्वाल पहाड़ी के पास उसे पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में महिपाल ने बताया कि उसने मां-बेटे को गोली मारने के बाद जज और अपनी मां को फोन किया था और वारदात की जानकारी दी थी।

वहीं पुलिस ने दोनों घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसके बाद हालत ज्यादा बिगड़ने पर दोनों को मेदांता रेफर कर दिया गया। देर रात इलाज के दौरान जज की पत्नी रितु की मौत हो गई। हालांकि, महिपाल ने ऐसा क्यों किया, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gurugram, Wife of additional sessions judge, who was shot, gunman, succumed to her injuries.
OUTLOOK 14 October, 2018
Advertisement