Advertisement
12 May 2023

गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर बोले "देश बदल रहा है..."

ट्विटर/एएनआई

गुजरात दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ के अधिवेशन में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने शिक्षा प्रणाली सहित कई अहम बिंदुओं पर अपने विचार व्यक्त किए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "भारत में 21वीं सदी के लिहाज से राष्ट्रीय शिक्षा नीति तैयार की गई है।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के 29वें द्विवार्षिक सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। इस सम्मेलन का विषय 'परिवर्तनकारी शिक्षा के केंद्र में शिक्षक" है। संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हमारी शिक्षा प्रणाली बदल रही है और शिक्षक और बच्चे भी बदल रहे हैं। परिवर्तन के इस दौर में हम कैसे आगे बढ़ेंगे यह महत्वपूर्ण है।"

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, लाखों शिक्षकों ने इस बार राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनाने में योगदान दिया है। आज भारत, 21वीं सदी की आवश्यकताओं के अनुरूप नए अवसर और नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति बनाने में कामयाब हुआ है। हम नए मौके तलाश रहे हैं।" प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अधिवेशन के बाद वह गांधीनगर में 4400 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Advertisement

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) भी जाएंगे। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, "यात्रा के दौरान, वह गिफ्ट सिटी में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री शहर की प्रमुख बुनियादी सुविधाओं का भी दौरा करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, education system is transforming, teachers & children transforming, PM Narendra Modi, Akhil Bhartiya Shiksha Sangh Adhiveshan, Gandhinagar
OUTLOOK 12 May, 2023
Advertisement