Advertisement
23 September 2018

अमित शाह ने कहा, मनोहर पर्रिकर करते रहेंगे गोवा सरकार का नेतृत्व

File Photo

गोवा में नेतृत्व को लेकर चल रही तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया है कि मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। बीमार चल रहे पर्रिकर को लेकर इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थी कि भाजपा मुख्यमंत्री पद की कमान किसी और को सौंप सकती है। इन्हीं सब अनिश्चिताओं के बीच कांग्रेस ने भी राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था।

एम्स में भर्ती हुए थे पर्रिकर

लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। उनकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि राज्य में उनकी जगह किसी अन्य को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Advertisement

गोवा मंत्रिमंडल में होगा बदलाव

 अमित शाह ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि गोवा प्रदेश भाजपा की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री  मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल और विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा।

पर्रिकर ने वैकल्पिक नेतृत्व का किया था अनुरोध

पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से जूझ रहे हैं। पर्रिकर 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे हैं। वहां करीब एक हफ्ते तक उनका इलाज चला था। इससे पहले मुख्यमंत्री पर्रिकर ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह से अनुरोध करते हुए कहा था कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए। मनोहर पर्रिकर का इलाज होने में लंबा वक्त लग सकता है, इसलिए उन्होंने पार्टी से कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Goa, Chief Minister, Manohar Parrikar, government of Goa
OUTLOOK 23 September, 2018
Advertisement