Advertisement
04 January 2021

गाजियाबाद लेंटर हादस: अब तक 25 लोगों की मौत, ठेकेदार और अफसरों पर एफआईआर

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान में हुए हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार तक ये आंकड़ा 22 था। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल राहत पहुंचाने और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ठेकेदार और  नगरपालिका के अफसरों पर एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि, मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “मुरादनगर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर से अत्यंत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटी है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।“

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हादसे में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत होने पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। अस्पताल पहुंचे गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों के खिलाफ एक्शन होगा।

रविवार को सुबह से हीं दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश होती रही। ये श्मशान घाट मुरादनगर थाना क्षेत्र के बम्बा रोड में स्थित है। मुरादनगर स्थित श्मशान घाट पर कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया। इसमें कई लोग मलबे में दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई।

Advertisement

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ghaziabad, 25 Killed So Far, FIR, Contractor And Officers, गाजियाबाद, एफआईआर, ठेकेदार और ऑफिसर पर कार्रवाई
OUTLOOK 04 January, 2021
Advertisement