Advertisement
14 December 2021

कोविड-19: दिल्ली में 'ओमिक्रॉन' के 4 नए मरीज, तेजी से बढ़ रहे हैं मामले, अब तक 6 लोग संक्रमित

देश के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। चार और मरीजों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है, जिससे यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली में अभी तक 6 लोग ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 1 मरीज ठीक होकर घर जा चुका है। ओमिक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं। जैन ने बताया कि वर्तमान में 35 कोविड संक्रमित मरीज और 3 संदिग्ध मामले एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। 

गौरतलब है कि देश में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इस वेरिएंट को लेकर चिंता का महौल बना हुआ है। देश में राजधानी दिल्ली को मिलाकर 8 राज्यों में ओमिक्रोन वैरिएंट मिल चुका है।

Advertisement

अब तक राजस्थान में 13 और महाराष्ट्र में 20 ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात और कर्नाटक में तीन-तीन, दिल्ली में छह, चंडीगढ़, केरल और आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन के एक-एक मरीज मिले हैं। कोरोना के इस नए वैरिएंट को लेकर राज्यों की ओर से खास सतर्कता बरती जा रही है। ओमिक्रोन के संक्रमितों की संख्‍या के लिहाज से राजस्‍थान देश में दूसरे नंबर पर है जबकि महाराष्‍ट्र नंबर वन पोजिशन पर बना हुआ है। देश में कोरोना का यह नया वैरिएंट केंद्र शासित चंडीगढ़ के अलावा आठ राज्‍यों में फैल चुका है। नए आंकड़ों के साथ ही देश में ओमिक्रोन के संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 48 हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Health Minister Satyendar Jain, Omicron cases, Covid 19, Corona Virus
OUTLOOK 14 December, 2021
Advertisement