Advertisement
20 September 2024

असम से चार बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजा गया, सीएम हिमंत ने कही ये बात

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम पुलिस ने करीमगंज जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से चार बांग्लादेशियों को पीछे धकेल दिया है। सरमा द्वारा बताया गया कि इस महीने अब तक लगभग 25 घुसपैठियों को असम से बांग्लादेश वापस भेजा जा चुका है। 

सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया, "भारत-बांग्लादेश सीमा पर कड़ी निगरानी रखते हुए, असम पुलिस ने करीमगंज में सीमा के पास चार बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान की।" 

उनकी पहचान रोमिदा बेगम, अब्दुल इलाही, मारिजना बेगम और अब्दुल सुक्कुर के रूप में की गई। सरमा ने कहा, "उन्हें तुरंत सीमा पार बांग्लादेश वापस भेज दिया गया। अच्छा काम किया टीम ने!" 

Advertisement

इस महीने लगभग 25 बांग्लादेशियों को वापस भेजा गया है, जबकि पड़ोसी देश में राजनीतिक अशांति शुरू होने के बाद से अगस्त के अंत तक लगभग 50 को वापस भेजा गया था। 

सरमा ने पहले कहा था कि अवैध अप्रवासी कपड़ा उद्योग में काम करने के लिए दक्षिणी शहरों तक पहुंचने के लिए असम का इस्तेमाल कर रहे हैं। बांग्लादेश में अशांति के बाद बीएसएफ ने पूर्वोत्तर में 1,885 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा पर अपनी चौकसी बढ़ा दी है। 

असम के पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने कहा था कि राज्य पुलिस बल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी हाई अलर्ट बनाए हुए है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी व्यक्ति अवैध रूप से राज्य में प्रवेश न कर सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assam cm, himanta biswa sarma, bangladeshi intruders
OUTLOOK 20 September, 2024
Advertisement