Advertisement
04 March 2016

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए किसानों ने फसल काटने से किया इंकार

पीटीआई फाइल फोटो

बिहार के वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर से 6 किलोमीटर दूर सुल्तानपुर गांव के किसानों ने आगामी 12 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के आयोजन के लिए निर्धारित किए गए आयोजन स्थल से अपनी गेंहू की फसल को समय से पहले काटने से इंकार कर दिया है। वैशाली जिलाधिकारी रचना पाटिल ने बताया कि हमलोग इस मामले पर गौर कर रहे हैं। पूर्व मध्य रेल (इसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि विरोध के मद्देनजर वैकल्पिक आयोजन स्थल पर विचार किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने भी वैकल्पिक आयोजन स्थल तलाशे जाने के बारे में पूछे जाने पर उसे खारिज नहीं किया।

 

इसीआर द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री गंगा नदी पर बने दीघा-सोनपुर रेल सह सड़क पुल तथा मुंगेर में एक नया रेल पुल जनता को समर्पित करेंगे। इस अवसर पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की उपस्थिति में पीएम कुछ ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रेलवे के इस कार्यक्रम के अलावा उसी दिन पीएम पटना उच्च न्यायालय के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे।

Advertisement

 

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ए के रजक ने बताया कि गत बुधवार को इसीआर के महाप्रबंधक ए के मित्तल और बिहार के मुख्यसचिव अंजनी कुमार सिंह ने बैठक कर यह निर्णय लिया था कि जिन किसानों के फसल की क्षति होगी उसकी भरपाई की जाएगी। हाजीपुर अनुमंडल अधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा पिछले दो दिनों से किसानों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए अपने खेत उपलब्ध कराए जाने का आग्रह किया जा रहा है। इससे प्रभावित होने वाले एक किसान राजा राम राय ने बताया कि खेतों में लगी गेंहू फसल उनके छोटे बच्चों की तरह है जिसकी वह कुर्बानी नहीं दे सकते। खबरों के अनुसार स्थानीय कद्दावर भाजपा नेता किसानों से सुलह का रास्ता निकालने के लिए प्रयासरत हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, कार्यक्रम, आयोजन स्थल, फसल, बिहार, वैशाली, सुल्तानपुर, रेल परियोजना, उद्घाटन कार्यक्रम, रेल प्रशासन, वैशाली जिलाधिकारी रचना पाटिल ने बताया कि हमलोग इस मामले पर गौर कर रहे हैं। पूर्व मध्य रेल, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, अरविंद कुमार रजक
OUTLOOK 04 March, 2016
Advertisement