Advertisement
06 August 2017

हरियाणा: छेड़छाड़ मामले पर युवती की आपबीती, कहा- ‘मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा रेप नहीं हुआ’

Demo Pic

चंडीगढ़ में युवती का पीछा करने तथा कथित छेड़छाड़ की घटना ने सबको चौंका कर रख दिया है। पीड़ित युवती ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये आपबीती सुनाई। युवती के इस पोस्ट से सोशल मीडिया के साथ-साथ हरियाणा की राजनीति में भी खलबली मच गई है। हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला समेत दो लड़कों पर आईएएस अफसर की बेटी से छेड़छाड़ का आरोप है। शुक्रवार रात हुई इस घटना के सिलसिले में चंडीगढ़ पुलिस ने शनिवार को दोनों लड़कों को गिरफ्तार किया था। लेकिन, बाद में जमानत पर छोड़ दिया। 

'मैं लगभग किडनैप हो चुकी थी...

Advertisement

युवती ने लिखा, “मैं लगभग किडनैप हो चुकी थी। रात लगभग सवा 12 बजे कार से सेक्टर-8 मार्केट से अपने घर जा रही थी। जब मैं रोड क्रॉस करने के बाद सेक्टर-7 के पेट्रोल पंप के पास पहुंची, वहां एक मिनट के बाद मुझे अहसास हुआ कि मेरी कार का दूसरी कार पीछा कर रही है। ....ये लोग इस तरह से मेरा पीछा कर रहे थे कि कई बार मुझे लगा कि ये मेरी कार को ठोंक देंगे। तब तक मैं सावधान हो चुकी थी इसलिए मैंने सेंट जॉन्स से दायां मुड़ने लेने का फैसला किया जो थोड़ा व्यस्त और सुरक्षित माना जाता है। लेकिन राइट टर्न लेने के दौरान एसयूवी ने रास्ता रोक दिया।”

पता नहीं आज घर लौट पाऊंगी भी कि नहीं

युवती ने आगे लिखा,... उन लोगों ने सीधे मेरी कार के सामने अपनी गाड़ी लगाई और पैसेंजर सीट पर बैठा लड़का उतरकर मेरी तरफ बढ़ने लगा। मैंने तुंरत बैक गियर लगाई और इससे पहले कि वो फिर मेरे करीब आते, तेजी से अगला राइट टर्न लिया। इस दौरान मैंने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को अपनी स्थिति और लोकेशन बताई।....मेरे हाथ कांप रहे थे, कमर जकड़ रही थी, मैं कुछ हक्की-बक्की और आंखों में आंसू लिए मैं ये सोच रही थी कि पता नहीं आज घर लौट पाऊंगी भी कि नहीं।”

वो लड़का मेरी कार के पास आ चुका था...

युवती लिखती है, “ ....तब तक वो लड़का मेरी कार के पास पास आ चुका था। उसने मेरे कार के विंडो पर जोर से हाथ मारा और गेट खोलने का प्रयास किया। तभी मेरी नजर एक पुलिस कार पर पड़ी। कुछ पुलिस वाले दौड़कर आए और एसयूवी वालों को पकड़ा।”

सिस्टम में मेरे भरोसे को फिर से जिंदा कर दिया

युवती के मुताबिक, “पुलिस ने सिस्टम में मेरे भरोसे को फिर से जीवित कर दिया है। चंडीगढ़ पुलिस को धन्यवाद क्योंकि अगर वे समय पर नहीं आते तो शायद आज मैं ये स्टेट्स नहीं लिख पाती। अगर देश के सबसे सेफ शहर में एक लड़की के साथ ऐसा हो रहा है तो हम कहां जा रहे हैं।”

‘मैं भाग्यशाली हूं....’

फेसबुक पोस्ट में  खुद को एक आम आदमी की बेटी ना होने के कारण युवती ने भाग्यशाली बताया है। युवती ने लिखा, “ऐसा लगता है कि मैं एक आम आदमी की बेटी नहीं होने के कारण भाग्यशाली हूं। नहीं तो इन वीआईपी लोगों के विरूद्ध खड़ा होने की उनके पास क्या ताकत होती है। मैं इसलिए भी भाग्यशाली हूं क्योंकि मैं बलात्कार के बाद किसी नाले में मरी नहीं पड़ी हूं।”

पिता का खत भी हो रहा वायरल

पीड़ित युवती के पिता द्वारा लिखा खत भी सोशल मीडिया पर खूब साझा किया जा रहा है। फेसबुक, ट्विटर वगैरह पर लोग इसे शेयर कर घटना की निंदा करते हुए सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Facebook, post, issue, tampering, girl
OUTLOOK 06 August, 2017
Advertisement