Advertisement
30 July 2022

जम्मू-कश्मीर: बारामूला के वानीगाम में मुठभेड़, सेना ने एनकाउंटर में एक को किया ढेर

ट्विटर/एएनआई

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज यानी शनिवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बारामूला जिले के क्रीरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त रूप से ऑपरेशन में लगे हैं। दोनों तरफ से रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है।

सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। फिलहाल गोलीबारी रुक गई है। मौके पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

पुलिस ने इस मुठभेड़ की जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के करेरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

Advertisement

इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया था। इस दौरान आतंकी भाग निकले थे। जानकारी के अनुसार, बुधवार तड़के सुरक्षाबलों को जिले के बारयिहर्द कठपोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

इस इनपुट के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने एडवांस सर्च पार्टी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। कुछ देर तक चली क्रॉस-फायरिंग के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter breaks out, security forces, militants, J-K, Baramulla
OUTLOOK 30 July, 2022
Advertisement