Advertisement
04 October 2024

छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर; इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में हुई। यह मुठभेड़ नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर अबूझमाड़ के जंगलों में हुई। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से 7 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, साथ ही बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक हथियार भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में हुई। उन्होंने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा में स्थित अबूझमाड़ क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षाबल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अपराह्न लगभग एक बजे नक्सलवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने अब तक सात नक्सलियों के शव, एके 47 और एसएलआर समेत कई अन्य हथियार बरामद किये हैं।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है। इस संबंध में अधिक जानकारी आना अभी बाकी है। सुरक्षाबलों ने बृहस्पतिवार को बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के अस्थायी शिविर को ध्वस्त कर दिया था तथा भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter, Security forces, Naxalites, Bastar, Chhattisgarh, 7 Naxalites killed; Search operation
OUTLOOK 04 October, 2024
Advertisement