Advertisement
01 January 2021

महाराष्ट्र सरकार को भंग करने की मांग, अखाड़ा परिषद का फूटा गुस्सा

FILE PHOTO

अखाड़ा परिषद की प्रयागराज के श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी में हुई अहम बैठक में महाराष्ट्र की सरकार पर गुस्सा फूटा। महाराष्ट्र में संतों की हो रही हत्याओं पर भी गहरा रोष व्यक्त किया। राष्ट्रपति से महाराष्ट्र सरकार बर्खास्त कर दोबारा चुनाव कराने की भी मांग की।

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार साधु संतों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम है। इस बैठक में तेरह अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने प्रयागराज माघ मेले की हो रही तैयारियों की तर्ज पर ही हरिद्वार महाकुंभ की तैयारियां किए जाने का भी प्रस्ताव पास किया है। इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मांग की गई है कि जिस तरह से कोरोना कॉल में भी सीएम योगी आदित्यनाथ दिव्यता भव्यता के साथ माघ मेले का संगम की रेती पर आयोजन कर रहे हैं। माघ मेले में टेंट लग रहे हैं और मेला बसाया जा रहा है। ‌हरिद्वार में भी एक फरवरी से वैष्णव संप्रदाय के तीनों अनी अखाड़ों समेत सभी अखाड़ो को भी जमीन भी दी जाए।

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि फरवरी 2021 तक सभी तैयारियां हरिद्वार महाकुंभ की पूरी कर ली जानी चाहिए। उन्होंने कहा है 2010 में हरिद्वार में कुंभ की तर्ज पर ही 2021 के हरिद्वार महाकुंभ का आयोजन होना चाहिए। हरिद्वार के कुम्भ की तारीख अभी तय नही हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 January, 2021
Advertisement