Advertisement
04 February 2023

दिल्ली शराब नीति: बीजेपी ने सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर आप कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

file photo

ईडी द्वारा आबकारी घोटाला मामले में चार्जशीट में नामजद किए जाने के बाद दिल्ली भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आप कार्यालय पर धरना दिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। वहीं, केजरीवाल ने ईडी के आरोप पत्र को खारिज कर दिया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि एजेंसी द्वारा दायर मामले "फर्जी" हैं और केंद्र के इशारे पर सरकारों को "गिराने" और विधायकों को खरीदने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के शराब घोटाले से जुड़े अपने आरोपपत्र में केजरीवाल का नाम लिया है और उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। आरोपों पर आप की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

सचदेवा ने प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया कि भाजपा केजरीवाल सरकार के 'भ्रष्टाचार' का पर्दाफाश करती रहेगी जो दिल्ली को 'दीमक' की तरह कमजोर कर रही है. उन्होंने कहा, "अगर उनमें नैतिकता बची है तो केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए।"

Advertisement

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा कहती रही है कि केजरीवाल के संरक्षण में शराब घोटाला हुआ और यह अब ईडी की चार्जशीट से साबित हो गया है.

ईडी ने अदालत में दायर अपने पूरक आरोप पत्र में दावा किया है कि रद्द की गई दिल्ली आबकारी नीति में उत्पन्न कथित 100 करोड़ रुपये की "किकबैक" का एक हिस्सा आप के 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव अभियान में इस्तेमाल किया गया था।

यह भी दावा किया गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के एक करीबी सहयोगी ने एक आरोपी समीर महेंद्रू के लिए फेसटाइम (आईफोन पर वीडियो कॉलिंग सुविधा) के माध्यम से एक वीडियो कॉल की व्यवस्था की थी। ईडी ने दावा किया है कि कॉल में केजरीवाल ने महंदरू से कहा कि वह सहयोगी "उसका लड़का" है और उसे उस पर भरोसा करना चाहिए और उसके साथ चलना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 February, 2023
Advertisement