Advertisement
27 October 2017

जेटली मानहानि मामले में आप नेता की याचिका खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता दीपक बाजपेयी की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने वित्त मंत्री अरूण जेटली की ओर से दाखिल मानहानि के मामले में निचली अदालत के समन के आदेश को चुनौती दी थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, न्यायमूर्ति आई एस मेहता ने कहा कि बाजपेयी पुनरीक्षण याचिका दायर करने में 458 दिनों के देरी को स्पष्ट करने में विफल रहे और इस विलंब को देखते हुए उनकी याचिका में उचित आधार की कमी है।

अदालत ने विलंब को माफ करने की गुहार को इस आधार पर ठुकरा दिया गया कि यह कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग है और ऐसे में पुनरीक्षण याचिका भी खारिज कर दी गई।

Advertisement

जस्टिस आई एस मेहता ने आदेश में इन चैंबर का हवाला देते हुए कहा कि वाजपेयी संशोधन की याचिका दाखिल करने में 458 दिन की देरी की व्याख्या करने में विफल रहे हैं और इस देरी को हटाने के लिए उनकी याचिका का "उचित और वास्तविक आधार नहीं है"।

दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के विवाद में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ जेटली द्वारा दर्ज मानहानि मामले में अन्य लोगों के साथ मुकदमा चलाने को लेकर यह आदेश वाजपेयी की याचिका पर आया।

उच्च न्यायालय ने अपने 18 पृष्ठों के आदेश में कहा कि बाजपेयी ने शुरुआत में निचली अदालत के आदेशों को चुनौती नहीं दी। निचली अदालत ने नौ मार्च, 2016, 30 जनवरी और 25 मार्च को इस बारे में आदेश दिए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi High Court, dismisses, AAP leader's plea, Jaitley, defamation case
OUTLOOK 27 October, 2017
Advertisement