Advertisement
26 July 2016

केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को मिली जमानत

google

अदालत ने निर्देश दिया कि कुमार किसी गवाह से संपर्क करने का प्रयास नहीं करें और इस मामले की जांच को प्रभावित नहीं करें। सीबीआई ने एक निजी कंपनी को 50 करोड़ रूपये से अधिक के सरकारी ठेके दिलाने में कथित रूप से अनुचित फायदा पहुंचाने के मामले में चार जुलाई को कुमार और चार अन्य को गिरफ्तार किया था। 

सीबीआई ने कुमार के अलावा केजरीवाल कार्यालय के पूर्व उपसचिव तरूण शर्मा, कुमार के कथित करीबी सहयोगी अशोक कुमार, एक पीएसयू के प्रबंध निदेशक आरएस कौशिक को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में कौशिक के पूर्ववर्ती और सरकारी उपक्रम ‘इंटेलीजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम्स इंडिया लिमिटेड’ के पूर्व प्रबंध निदेशक जीके नंदा, निजी फर्म ‘एंडिएवर्स सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड’ के मालिक दिनेश कुमार गुप्ता और इसके सह मालिक संदीप कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। गुप्ता, शर्मा, अशोक कुमार और कौशिक ने भी अदालत में जमानत याचिकाएं दायर की हैं. सीबीआई ने पिछले साल दिसंबर में कुमार तथा अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली, राजेंद्र कुमार, सचिव, मुख्‍यमंत्री, सीबीआई, अदालत, जमानत, delhi, rajender kumar, arvind kejariwal, cbi, corruption, court, bail
OUTLOOK 26 July, 2016
Advertisement