Advertisement
23 July 2015

स्‍वाति के लिए दिल्‍ली महिला आयोग के दरवाजे बंद

नई दिल्ली। उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मा‍लीवाल की नियुक्ति रद्द होने के बाद उनके कार्यालय पर ताला लगा दिया गया है। उनसे सभी आधिकारिक फाइलें वापस ले ली गई हैं। इस मुद्दे पर मालिवाल ने दिल्‍ली महिला अायोग पर सवाल उठाया है कि किसके कहने पर उनके दफ्तर पर ताला लगाया गया। नेम प्लेट हटा दी और ऑफिस नहीं आने को कहा गया। उन्‍होंने ट्वीट किया है वह तीन दिन से उपराज्‍यपाल से मिलने का समय मांग रही हैं। आज भी समय मांगा रही हूं यह समझने के लिए कि सच क्‍या है।  

इससे पहले बुधवार को स्‍वाति मालिवाल ने ट्वीट किया था कि उपराज्‍यपाल ने उन्हें फोन कर दफ्तर आने से मना किया है। हालांकि, उपराज्‍यपाल ऑफिस ने इसका खंडन किया है। बाद में मालिवाल ने सफाई दी कि उपराज्यपाल के कार्यालय ने उनके दफ्तर में ये जानकारी मुहैया करायी थी, न कि खुद नजीब जंग ने।  

स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी के नेता नवीन जयहिंद की पत्नी हैं और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सलाहकार हैं। वह लंबे समय से केजरीवाल से जुड़ी हैं। 

Advertisement

 

उपराज्‍यपाल ने नहीं किया फोन?

उपराज्‍यपाल का फोन आने की बात कहकर स्‍वाति मा‍लीवाल एक नए विवाद में पड़ गई हैं। कल उन्‍होंने ट्वीट किया था, एलजी साहब ने कॉल करके बोला है कि कल से मुझे ऑफिस नहीं आना है और मेरी सारी फाइल्‍स वापस ली जा रही हैं। इस बीच एलजी के दफ्तर ने मालीवाल के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि एलजी ने उन्हें फोन नहीं किया, न उनसे कोई बात की है। उपराज्यपाल उनके आरोपों से बेहद नाराज हैं। अब मालीवाल का कहना है कि दिल्‍ली महिला आयोग ऑफिस ने उनसे झूठ क्‍यों बोला कि एलजी से फोन आया था। 

 

 

 



 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: स्वाती मालीवाल, दिल्ली महिला आयोग, केजरीवाल, नजीबजंग
OUTLOOK 23 July, 2015
Advertisement