Advertisement
28 January 2018

गोलीबारी में दो युवाओं की मौत के बाद कश्मीर में हड़ताल

Symbolic Image

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के जवानों की ओर से चलाई गई गोली में दो युवाओं के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल से आज जनजीवन प्रभावित रहा।

अधिकारियों ने बताया कि हड़ताल के मद्देनजर श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाया गया है और चार जिलों मे इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में दुकानें एंव व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं, वहीं सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारत है।

उन्होंने कहा कि शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र में निजी कारें सड़कों पर दिखाई दे रही हैं।

Advertisement

शोपियां के गानोवपुरा में कल पथराव कर रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सेना की ओर से चलाई गई गोली में दो युवक मारे गए थे और कई घायल हो गए थे।

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि सेना के जवानों ने हल्के उकसावे पर गोलियां चलाईं लेकिन सेना के प्रवक्ता ने कहा कि पथराव में अनेक जवानों के घायल होने और वाहनों को नुकसान पहुंचने के बाद आत्मरक्षा के लिए जवानों को गोली चलानी पड़ी। अधिकारियों ने बताया कि सफाकदाल, खनयार, नौहट्टा, रैनावाड़ी और एमआर गंज पुलिस थाना क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

वहीं मैसूमा और क्रालखुद पुलिस थाना क्षेत्र के कुछ भागों में भी प्रतिबंध लगाए गए हैं।

वहीं पुलवामा, अनंतनाग, कुलगाम, और शोपियां जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और घाटी में इसकी स्पीड घटाकर 128केबीपीएस कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: curfew, jammu, kashmir, two youths killed
OUTLOOK 28 January, 2018
Advertisement