Advertisement
16 May 2021

बंगाल के अस्पताल ने जारी किया मृत्यु प्रमाण पत्र, बेड पर बैठा मिला कोरोना मरीज

प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के एक अस्पताल ने शुक्रवार को एक कोविड रोगी को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद अस्पताल वालों ने शनिवार को उसका मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया, मगर जब कर्मचारी उसे अंतिम संस्कार के लिए ले जाने पहुंचे तो वह अस्पताल के बेड पर बैठा मिला।

मरीज के परिवार ने बताया कि धंतला थाना क्षेत्र के हिजुली निवासी 26 वर्षीय एक व्यक्ति को बुखार और सीने में दर्द की शिकायत होने पर राणाघाट उपमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने आगे बताया कि कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद मरीज की हालत बिगड़ने पर 12 मई को कल्याणी के अस्पताल में रेफर किया गया। तब से मरीज का वहां इलाज चल रहा था। शुक्रवार को अस्पताल के अधिकारियों ने कथित तौर पर उन्हें मरीज की मृत्यु होने की सूचना दी थी। शनिवार को उसके परिवार को मृत्यु प्रमाण पत्र भी दिया गया।

Advertisement

परिवार ने कहा कि जब शमशान के कर्मचारी उसका शव लेने अस्पताल के वार्ड में पहुंचे, तो वह उठ कर बिस्तर पर बैठ गया। यह घटना कल्याणी के नेताजी सुभाष सेनेटोरियम कोविड अस्पताल में हुई।

परिवार वालों ने कहा कि उसके मृत्यु प्रमाण पत्र में यह भी बताया गया था कि उसके पिता की मृत्यु हो गई थी, लेकिन ऐसा नहीं है। इस घटना के बाद मरीज को इस अस्पताल से शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वह संबंधित चिकित्सा अधिकारी से जानकारी प्राप्त करने के बाद ही कुछ कहेगें। उन्होंने कहा कि मुझे इस मुद्दे के बारे में कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मृत्यु प्रमाण पत्र, मरीज की मौत, कोविड 19, पश्चिम बंगाल, कल्याणी के अस्पताल, Death certificate, death of patient, West Bengal, Kalyani's Hospital
OUTLOOK 16 May, 2021
Advertisement