Advertisement
20 February 2016

अब एएमयू कैंटीन की मेन्यू में बीफ की पेशकश पर विवाद

फाइल फोटो

दरअसल सारा मामला सोशल मीडिया से शुरु हुआ। शुक्रवार को सोशल मीडिया व्हाट्सऐप पर एक मुद्दा जोर शोर से उछाला गया। लगातार शेयर किए गए एक पोस्ट में आरोप लगाया गया कि एएमयू मेडिकल कॉलेज की कैन्टीन में बीफ बिरयानी परोसी जा रही है। असल में इस खबर से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि मानो गाय का गोश्त परोसा जा रहा है ना कि भैंस का। शाम तक कैन्टीन के मेन्यू कार्ड की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर छा गई और शेयर की जाने लगी।

 

इस पूरे मामले को लेकर कुछ दक्षिणपंथी संगठन भी सामने आ गए और कैन्टीन के ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। भाजपा मेयर शकुन्तला भारती ने मांग की कि जिला प्रशासन मामला दर्ज कर जांच का आदेश दे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। खबर फैली तो विश्वविद्यालय प्रॉक्टर एम मोहसिन खान के नेतृत्व में एएमयू के वरिष्ठ अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज की कैन्टीन पहुंचकर निरीक्षण किया। एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा कि यह संस्था को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार है। मैं भरोसे से कह सकता हूं कि जिस बीफ बिरयानी का जिक्र हो रहा है, वह भैंस का गोश्त है।

Advertisement

 

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कैन्टीन का ठेका 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है। ठेका पाने की चाह रखने वाले कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने ये अफवाह उड़ाई है कि गाय का गोश्त परोसा जा रहा है। इस बीच कुछ दक्षिणपंथी संगठनों और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि मेडिकल कॉलेज कैन्टीन के ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की अभी छानबीन की जा रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, एएमयू, बीफ, विवाद, गोमांस, सोशल मीडिया, व्हाट्सऐप, मेडिकल कॉलेज, कैन्टीन, बीफ बिरयानी, दक्षिणपंथी संगठन, कैन्टीन, भाजपा, मेयर, शकुन्तला भारती
OUTLOOK 20 February, 2016
Advertisement