Advertisement
31 July 2021

केरल: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम ने जताई चिंता, दिया जाएगा इन चीजों पर ध्यान

file photo

केरल में लगातार नए मामलों की बढ़ोतरी को देखते हुए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्रों (माइक्रो कंटेनमेंट जोन) में कोरोना प्रतिबंधों को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में हर महीने एक करोड़ टीके लगाने की क्षमता है और वह अधिक टीकों की मांग के लिए केंद्र से संपर्क करेंगे।

सीएम विजयन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वर्तमान में हम हर हफ्ते 25 लाख डोज टीके लगा सकते हैं। जिसका अर्थ है कि प्रति माह एक करोड़ टीके दे सकते हैं। हम राज्य के लिए और टीकों की मांग के लिए केंद्र सरकार से संपर्क करेंगे।

उनके इस बयान पर केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज कहा कि राज्य अपने कोविड-19 वैक्सीन के स्टॉक से बाहर चल रहा है। जॉर्ज ने शुक्रवार को एनडीटीवी को बताया, "दो दिन पहले हमारा वैक्सीन स्टॉक खत्म हो गया था। केंद्र सरकार ने हमें एक दो दिन पहले ही नौ लाख डोज दी थी। यहां शनिवार को फिर से स्टॉक खत्म हो गया। आगे वैक्सीनेशन के लिए टीका नहीं है।" जॉर्ज ने कहा कि केरल ने शुक्रवार तक कोविड -19 वैक्सीन की 4.96 लाख से अधिक खुराक लगा दी गई है।

Advertisement

राज्य ने 24 जुलाई को 4.91 लाख लोगों का टीकाकरण किया था। मंत्री ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस तरह का रिकॉर्ड टीकाकरण तभी संभव है जब राज्य को टीकों की पर्याप्त आपूर्ति हो।

इस बीच उन्होंने एक कोविड -19 मूल्यांकन बैठक में अधिकारियों को घरेलू पर्यटन को मजबूत करने और पर्यटकों के लिए समस्या पैदा नहीं करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मछुआरा समुदाय के लिए टीकाकरण सुविधाओं को भी बढ़ाया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पिनराई विजयन, कोविड 19, केरल, कोरोना प्रतिबंध, pinarai vijayan, covid 19, kerala, corona ban
OUTLOOK 31 July, 2021
Advertisement