Advertisement
03 October 2020

हाथरस गैंगरेप मामले की जांच करेगी सीबीआई, सीएम योगी ने की सिफारिश

File Photo

हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। इससे पहले यूपी के मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी एच.सी. अवस्थी समेत यूपी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। जिसके बाद अवनीश अवस्थी ने कहा कि परिवार को पूरा भरोसा दिया गया है कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सीएम का ये आदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के परिवार से मिलने के कुछ देर बाद आया है।

अवस्थी ने कहा, उन्हें आश्वस्त किया है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। एसआईटी की पहली रिपोर्ट कल शाम 4 बजे प्राप्त हुई। कल दो घंटे के भीतर सीएम द्वारा तत्कालीन एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर, सीनियर सब इस्पेक्टर को निलंबित करने का आदेश दिया गया।

19 वर्षीय महिला का कथित तौर पर हाथरस गांव में 14 सितंबर को गैंगरेप किया गया था। उसे गंभीर हालत में अलीगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना ने राजनीतिक दलों और मानवाधिकार समूहों के साथ देशव्यापी आक्रोश पैदा कर दिया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chief Minister, Yogi Adityanath, CBI, Hathras Case, Chief Minister's Office, CMO, Hathras Gangrape
OUTLOOK 03 October, 2020
Advertisement