Advertisement
24 December 2018

एनजीआरआई में वरिष्ठ पद पर काम कर रहा माओवादी गिरफ्तार

ANI

छत्तीसगढ़ पुलिस ने शहरी क्षेत्रों में नक्सलियों के एक नेटवर्क का पर्दाफाश करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुये रविवार को हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय भूभौतिकीय अनुसंधान संस्थान (एनजीआरआई) में एक वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि वह कथित तौर माओवादी के रूप में काम कर रहा था और उन्हें विभिन्न सामग्रियों की आपूर्ति करने में संलिप्त रहा है।

इस अधिकारी की पहचान एन. वेंकट राव उर्फ मूर्ति (54) के रूप में की गई है। उसे स्थानीय पुलिस की एक टीम ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से उस समय गिरफ्तार किया जब वह मोटरसाइकिल पर महाराष्ट्र के देवरी से राजनांदगांव शहर की ओर जा रहा था।

Advertisement

पुलिस महानिरीक्षक (दुर्ग रेंज) जीपी सिंह ने कहा, "उसके कब्जे से 23 डेटोनेटर, नक्सली दस्तावेज, माओवादी साहित्य, एक लैपटॉप, एक मोबाइल फोन और दो चार्जर बरामद किए गए।"

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले का मूल निवासी मूर्ति, एनजीआरआई, हैदराबाद में एक वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी के रूप में कार्यरत है। एनजीआरआई, वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद के अंतर्गत काम करता है।

सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मूर्ति महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों में वरिष्ठ माओवादी कैडरों को विस्फोटक सहित विभिन्न सामग्रियों की आपूर्ति कर रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chhattisgarh Police, arrested, Naxal National Coordinator, NV Rao
OUTLOOK 24 December, 2018
Advertisement