Advertisement
03 April 2021

छत्तीसगढ़ः बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, पांच जवान शहीद, कई घायल

FILE PHOTO

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई है। इसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के चार और एक डीआरजी का जवान शहीद हो गया है। हालांकि सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है।  मुठभेड़ तर्रेम थाना क्षेत्र के सिलगेर के जंगलों में हुई है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए है। जबकि कुछ के घायल होने की भी सूचना है। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ, डीआरजी और जिला पुलिस और कोबरा बटालियन के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे। इस दौरान सिलगेर के जंगल में नक्सली घात लगाए बैठे थे। उन्होंने अचानक सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया, सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

मुठभेड़ जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी ली जा रही है। तर्रेम के लिए 9 एम्बुलेंस मौके पर भेजे गए हैं। इसके अलावा बीजापुर 2 एमआई-17 हेलीकाप्टर पहुंचे हैं, जिनके जरिए घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया जाएगा। बता दें कि 23 मार्च को नारायणपुर जिले में सुरक्षा कर्मियों को ले जा रही एक बस को नक्सलियों ने आईईडी से उड़ा दिया था। घटना में पांच जवान शहीद हो गए थे, जबकि 13 अन्य जवान घायल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 April, 2021
Advertisement