Advertisement
03 May 2021

झोपड़ी में रहने वाली चंदना बनीं विधायक, पति हैं मजदूर, खाते में सिर्फ 6 हजार रुपए

TWITTER

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा के टिकट पर सालतोरा सीट से चुनाव लड़ने वाली चंदना बाउरी चर्चा का विषय बन गई है। राज्य में भाजपा भले ही टीएमसी से हार गई हो, लेकिन सालतोरा सीट पर चंदना बाउरी ने उम्मीदवार संतो मंडल को हरा कर जीत हासिल की है।

भाजपा नेता सुनील देवधर ने ट्वीट कर बताया कि चंदना बाउरी की उम्र भर की जमा पूंजी केवल 31985 रुपये है। वह झोपड़ी में रहती हैं। वह एक गरीब मजदूर की पत्नी हैं। चंदना अनुसूचित जाति से आती हैं और उनके पास केवल 3 बकरियां व 3 गाय हैं। चंदना बाउरी का सभी हार्दिक अभिनंदर करें।

चंदना बाउरी की ये जीत ऐसी महिलाओं को प्रोरित करने वाली है जो गरीब परिवार से संबंध रखती हैं। उन्होंने इस सीट पर जीत कर साबित कर दिया कि जीत के लिए किसी पार्टी के परिवार वाला, अमीर और रुतबा होना ही काफी नहीं है। उनकी ये ऐतिहासिक जीत कई महिलाओं के लिए प्रेरणा बनेगी।

Advertisement

चंदना बाउरी मार्च में हुई एएनआई से बातचीत में बताया था कि टिकटों की घोषणा से पहले मुझे नहीं पता था कि मुझे विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार के रूप में चुना जाएगा। कई लोगों ने मुझे ऑनलाइन नामांकन के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया, लेकिन मुझे नहीं लगा कि मैं यह उपलब्धि हासिल कर पाउंगी।

चंदना बाउरी ने अपना नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को शपथपत्र दिया था जिसमें उन्होंने अपने बैंक खाते में सिर्फ 6,335 रुपये होने वाली बात कही थी। इतना ही नहीं उनके पति के खाते में भी महज 1,561 रुपये जमा हैं। शपथपत्र के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति महज 31,985 रुपये है।


वहीं चंदना के पति मजदूर हैं और उसी से वह अपने परिवार का पेट पालते हैं। उनके पास किसी तरह की कृषि भूमि भी नहीं है। चंदना ने 12वीं तक पढ़ाई की है और उनके पति महज आठवीं पास हैं। बता दें कई लोगों ने चंदना की जीत को शानदार और प्रेरणादायक बताया। उन्हें कई भाजपा नेताओं और लोगों द्वारा ट्विटर पर बाधाईयां दी जा रही हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव, सालतोरा सीट, चंदना बाउरी, भाजपा विधायत चंदना, चंदना बाउरी की कहानी, झोपड़ी में रहने वाली विधायक, West Bengal Assembly Elections, Saltora seat, Chandna Bauri, BJP MLA Chandna, Story of Chandna Bauri, Hut MLA
OUTLOOK 03 May, 2021
Advertisement